Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया - Purnesh Upadhyay

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sun Jun 26 23:41:38 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

GCT/Ghazipur City (5 PFs)
غازی پور سٹی     गाजीपुर सिटी

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Malgodam Road, Ghazipur 233001
State: Uttar Pradesh


Zone: NER/North Eastern   Division: Varanasi

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 42
Number of Originating Trains: 7
Number of Terminating Trains: 7
2 Follows
Rating: 3.8/5 (239 votes)
cleanliness - good (31)
porters/escalators - good (30)
food - good (31)
transportation - good (31)
lodging - good (27)
railfanning - good (30)
sightseeing - good (28)
safety - good (31)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 529 News Items  next>>
Today (12:44) ताड़ीघाट-मऊ रेल लाइन दिसंबर तक होगी पूरी, नए साल में होगा ट्रायल (www-amarujala-com.cdn.ampproject.org)
0 Followers
2558 views

News Entry# 490547  Blog Entry# 5391183   
  Past Edits
Jun 26 2022 (12:44)
Station Tag: Mau Junction/MAU added by भारतीय/778285

Jun 26 2022 (12:44)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by भारतीय/778285
Stations:  Ghazipur City/GCT   Mau Junction/MAU  
की बहुप्रतिक्षित ताड़ीघाट-मऊ रेल परियोजना के पहले चरण का 74 फीसदी कार्य हो गया है। इस परियोजना से जुड़े आधारभूत काम पूरा होने बाद ब्रिज के ऊपर और स्टेशनों का काम चल रहा है। ऐसे में रेल अधिकारियों का दावा है कि इस साल दिसंबर तक पहले चरण का काम पूरा कर लिया जाएगा। साथ 2023 के शुरुआत में ट्रेन का ट्रायल रन भी शुरू कर दिया जाएगा। विज्ञापन ...
more...
शुक्रवार को रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के सीएमडी प्रदीप गौर ने 14 किमी लंबे परियोजना के पहले चरण के कार्य का निरीक्षण कर समीक्षा बैठक की। जिसमें परियोजना के चल रहे निर्माण कार्यों और अड़चनों पर बातचीत हुई। इस दौरान परियोजना के लिए मिट्टी की खुदाई का मामला पर भी सामने आया। जिस कारण पिछले कुछ दिनों से मिट्टी नहीं होने से कुछ जगहों पर काम प्रभावित हुआ है। जिस पर परियोजना से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि दो दिनों में जिला प्रशासन की ओर से अनुमति मिलने की उम्मीद है। खनन विभाग की ओर से स्वीकृति मिलने के बाद मिट्टी खुदाई का काम शुरू कर काम को गति प्रदान किया जाएगा। पीएमओ के निर्देश पर साल तक अंत तक पूरा करना है परियोजना आरवीएनएल के सीएमडी प्रदीप गौर सुबह दस बजे शहर के घाट स्टेशन स्थित रेलवे गेस्ट हाउस पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों समेत मातहतों संग बैठक कर समीक्षा किया। जिसमें उन्हें प्रोजेक्टर के माध्यम से परियोजना के बाबत प्रजेंटेशन दिया गया। इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को सख्त हिदायत दिया कि पीएमओ का निर्देश है कि 2022 दिसंबर तक परियोजना हर हाल में पूरी होनी चाहिए, ऐसा नहीं होने पर संबंधित पर कार्रवाई होगी। निरीक्षण के दौरान आरवीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा, ईडी कमल नयन, जीवेश ठाकुर, अमनदीप गोयल, अश्वनी कुमार, वैभव तात्या, बिपिन गर्ग, सुनिल सिंह, राकेश कुमार, इलेक्ट्रिक के एजीएम ओपी यादव, रितेश सिंह, अजय राय, विद्युत राव आदि मौजूद रहे। 30 जून तक मेमू ट्रेन का परिचालन होगा शुरू सीएमडी ने सोनवल स्टेशन के पास पिछले करीब दो महीने से मेगा ब्लाक एरिया में ट्रैक के कार्यों का जायजा लिया। यहां उन्होंने ट्रैक की ऊंचाई बढ़ाने, गिट्टी भराई, स्लीपरों के बीच दूरी और स्लीपर को अंतिम रूप से तैयार करने के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान स्लीपरों के बीच अधिक दूरी को कम कराने और तकनीकी कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। साथ ही 30 जून तक ट्रैकिंग, लिंकिग और इलेक्ट्रिफिकेशन के कार्यों को पूरा कर मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू करने की बात कही। साथ ही यार्ड परिसर में प्लेटफार्म, स्टेशन की मुख्य इमारत सहित अन्य आवासीय भवनों को जल्द पूरा करने को कहा। रेल सह सड़क पुल पर हो कार्यों से संतुष्ट रहे सीएमडी सीएमडी ने अंत में मेदिनीपुर स्थित गंगा नदी पर बन रहे रेल सह सड़क पुल का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने डैक स्लैब, चैनल स्लीपर आदि के चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने के दौरान चल रहे कार्यों पर संतोष जताया। इसके बाद वह वापस दिल्ली के लिए निकल पड़े। पहले चरण में अब तक 1100 करोड़ खर्च पहले चरण की ताड़ीघाट मऊ रेल परियोजना जिसकी लागत करीब बारह सौ करोड़ है जिसमें 25-25 करोड़ की लागत से दो स्टेशन सोनवल और घाट स्टेशन का निर्माण होना है। 420 करोड़की लागत से गंगा नदी पर रेल कम रोड ब्रिज के अलावा एप्रोच मार्ग का निर्माण होना है। परियोजना का निर्माण कार्य तेज चल रहा है। दिसंबर 2022 तक पहले चरण का कार्य पूरा करने के साथ ही नये वर्ष में इसका ट्रायल किया जाएगा। प्रदीप गौर, सीएमडी आरवीएनएल
Jun 20 (12:49) वाराणसी और गाजीपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आरपीएफ इंस्पेक्टर को आया लेटर (www.livehindustan.com)
0 Followers
5409 views

News Entry# 489914  Blog Entry# 5384762   
  Past Edits
Jun 20 2022 (12:49)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Subhash/746156

Jun 20 2022 (12:49)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Subhash/746156
नूपुर शर्मा के बयान को लेकर वाराणसी और गाजीपुर स्टेशन समेत पूर्वांचल के अन्‍य स्‍टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। आरपीएफ इंस्पेक्टर कृष्णानंद के नाम से धमकी भरा पत्र आया है।
नूपुर शर्मा विवाद को लेकर वाराणसी और गाजीपुर स्टेशन समेत पूर्वांचल के अन्‍य स्‍टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया है। गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के आरपीएफ इंस्पेक्टर कृष्णानंद के नाम से धमकी भरा पत्र आया है। एसपी ने पत्र की सत्यता की जांच और स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा के लिए अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। वहीं रेलवे भी पत्र की सत्‍यता की जांच करने में जुटा गया।
गाजीपुर
...
more...
सिटी रेलवे स्टेशन के आरपीएफ इंस्पेक्टर कृष्णानंद के नाम से आए पत्र में वाराणसी और गाजीपुर स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र में कोई तारीख नहीं है और न ही भेजने वाले का नाम है। गाजीपुर में जीआरपी के उपनिरीक्षक कृष्णानंद ने बताया कि पत्र की लिखावट ज्यादा स्पष्ट नहीं है। बहुत कुछ साफ- साफ समझ में नहीं आ रहा है। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित राय ने बताया कि धमकी भरे पत्र में वाराणसी, गाजीपुर समेत कई स्टेशनों का जिक्र था, लेकिन लिखावट ऐसी थी कि बहुत समझ नहीं आ रहा था। यह पत्र कृष्णानंद के नाम से आया था, जो जीआरपी के उपनिरीक्षक हैं। पत्र की जानकारी मिलने के बाद गोरखपुर सर्किल से सीओ भी गाजीपुर स्टेशन पर पहुंचे गए हैं। वहीं एसपी गाजीपुर ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। वहीं रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा के निर्देश भी दिया है।
गाजीपुर में लगातार सेना भर्ती के नई नीति अग्निपथ योजना का विरोध जारी है। रविवार को भी युवक रेलवे स्टेशनों पर हंगामा कर रहे हैं। एडीएम वित्त पुलिस बल तैनात प्रदर्शन करने वाले को समझा रहे हैँ।
अग्निपथ के विरोध में सैकड़ों युवाओं ने रविवार की सुबह सिटी रेलवे स्टेशन के पास जमकर प्रदर्शन और हंगामा किया। वाराणसी-गाजीपुर-बलिया रेलमार्ग पर युवाओं के जुटने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक समेत आला अधिकारी पहुंचे और घेराबंदी कर शेखपुरा में रोक लिया। पुलिस टीम को देखकर युवाओं ने पथराव कर दिया और हंगामा करते हुए भाग निकले। वहीं आक्रोशित युवाओं ने 15159 छपरा-दुर्ग सारनाथ पर गाजीपुर सिटी स्टेशन के आउटर में युवकों ने पथराव किया। पथराव में बोगियों के शीशे टूट गए हैं। हंगामा और
...
more...
पथराव के बाद 22 उपद्रवी हिरासत में लिए गए हैं।
 रविवार सुबह मोहम्दाबाद की तरफ से कूच करते हुए भारी तादात में युवा हाथों में तिरंगा लेकर रौजा रेलवे क्रासिंग से आगे ओवरब्रिज के पास पहुंचे और यहां जमकर नारेबाजी करने लगे। यहां मौजूद पुलिस फोर्स ने जब इन्हें रोका तो युवा बंजारीपुर के पास रेल पटरी पर बैठ गये और उग्र तेवर दिखाते हुए प्रदर्शन करने लगे। रेलवे ट्रैक बाधित होने से ट्रेनों के परिचालन पर भी प्रतिकूल असर पड़ा। प्रदर्शनकारी युवाओं से वार्ता कर एडीएम वित्त अरुण कुमार सिंह समेत पुलिस अधिकारी उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास किये, लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। प्रदर्शनकारी युवाओं से वार्ता की। युवक समझाने पर नही माने और पथराव करते हुए भाग निकले। हालांकि कोई चोटिल या नुकसान नही हुआ।
May 29 (16:11) रेलवे GM ने छपरा-गोरखपुर औड़िहार रेलखंड का किया निरीक्षण, विकास कार्यों की समीक्षा की (sanjeevanisamachar.com)
NER/North Eastern
0 Followers
29488 views

News Entry# 487610  Blog Entry# 5360654   
  Past Edits
May 29 2022 (16:11)
Station Tag: Mau Junction/MAU added by Subhash/746156

May 29 2022 (16:11)
Station Tag: Indara Junction/IAA added by Subhash/746156

May 29 2022 (16:11)
Station Tag: Bhatni Junction/BTT added by Subhash/746156

May 29 2022 (16:11)
Station Tag: Deoria Sadar/DEOS added by Subhash/746156

May 29 2022 (16:11)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Subhash/746156

May 29 2022 (16:11)
Station Tag: Aunrihar Junction/ARJ added by Subhash/746156

May 29 2022 (16:11)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Subhash/746156

May 29 2022 (16:11)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Subhash/746156
ByCentral News Desk
छपरा। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने गोरखपुर स्टेशन से निरीक्षण विशेष गाड़ी से रवाना होकर गोरखपुर –औड़िहार- छपरा रेल खण्ड का विण्डो ट्रेलिंग निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान महाप्रबन्धक अनुपम शर्मा ने वाराणसी मंडल पर चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा एवं रेल परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से निरीक्षण विशेष गाड़ी से रवाना होकर विण्डो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुये देवरिया सदर,भटनी,इंदारा,मऊ, औड़िहार, गाजीपुर सिटी,बलिया एवं सुरेमनपुर होते हुए छपरा जं रेलवे स्टेशन पहुंचे ।
निरीक्षण के दौरान महाप्रबन्धक ने गोरखपुर-औड़िहार –छपरा
...
more...
रेल खण्ड के विभिन्न स्टेशनों पर दोहरीकरण से सम्बन्धित कार्यों की समीक्षा करते हुये स्टेशनों पर समुचित संसाधनों यथा पैदल उपरिगामी पुल, 24 कोचों के अनुरूप हाई लेवल प्लेटफॉर्म, स्टेशन पर विद्युत प्रकाश, हाईमास्ट लाइट के प्रावधान, पीने के पानी हेतु वाटर बूथ ,शौचालय,दिव्यांग के लिये रैम्प बनाने, मानक के अनुसार स्टेशनों पर यात्री सुविधा के विकास कार्य निर्धारित लक्ष्य के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा किये जाने का निर्देश दिया ।
निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक अनुपम शर्मा औड़िहार-छपरा रेल खण्ड पर दोहरीकरण समेत विकास कार्यो के निरीक्षण के दौरान बकुलहाँ एवं माँझी स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण के निमित्त किमी सं 17/0 से 18/02 पर निर्माणाधीन मेजर ब्रिज संख्या 16 के एक्सटेंशन का गहन निरीक्षण किया, कार्य प्रगति की समीक्षा की और बरसात के पूर्व पाइलिंग का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया ।
महाप्रबन्धक अनुपम शर्मा अपने निरीक्षण यान से रियर विंडो ट्रेलिंग एवं काशन आर्डर चेक करते हुए छपरा पहुँचे । उन्होंने संरक्षा के दृष्टिकोण से गोरखपुर-औड़िहार – छपरा जं तक विन्डोट्रेलिंग निरीक्षण कर इस रेल खण्ड के रेलपथ, ओवर हेड ट्रैक्शन, कलर लाइट सिगनल, सूचना/चेतावनी बोर्ड , यात्री सुख-सुविधाओ एवं छपरा – बलिया के मध्य चल रहे दोहरीकरण कार्य की समीक्षा की । महाप्रबन्धक शर्मा ने औड़िहार –छपरा रेल खण्ड पर पड़ने वाले विभिन्न स्टेशनों पर समुचित यात्री सुख-सुविधाओं के प्रबंधन समेत सार्वजनिक शौचालय एवं स्टेशनों पर पेयजल की निर्बाध आपूर्ति तथा स्टेशनों पर स्वच्छता सुनिश्चित करने के सम्बन्ध में निर्देश दिया। इस दौरान उनके साथ मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण राजीव कुमार, प्रमुख मुख्य इंजीनियर सीपी गुप्ता एवं वाराणसी मंडल के मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय, अपर मंडल रेल प्रबंधक(प्रशा) राहुल श्रीवास्तव,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(समन्वय) राकेश रंजन, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक एपी सिंह,वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर कर्षण पकंज केशरवानी एवं वरिष्ठ पर्यवेक्षक गण उपस्थित रहे ।
May 22 (13:54) वाराणसी सिटी स्टेशन के पास मालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी, घंटों प्रभावित रहा रेल मार्ग (www.amarujala.com)
0 Followers
58527 views

News Entry# 486925  Blog Entry# 5353123   
  Past Edits
May 22 2022 (13:56)
Train Tag: Lichchhavi Express/14005 added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Station Tag: Ballia/BUI added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Station Tag: Mau Junction/MAU added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Station Tag: Varanasi City/BCY added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Train Tag: Gorakhpur - Mumbai LTT Special Fare Summer Special/01028 added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Train Tag: Raxaul - Anand Vihar Terminal Sadbhavana Express (Via Sitamarhi)/14007 added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Train Tag: Ahmedabad - Gorakhpur Express/19489 added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Train Tag: Kashi Express/15017 added by Namma RCB❤️/1929594

May 22 2022 (13:54)
Train Tag: Pawan Express/11061 added by Namma RCB❤️/1929594
विस्तार वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन से होकर कैंट जंक्शन की ओर जा रही खाली मालगाड़ी के दो वैगन आउटर के पास बेपटरी हो गई। जिससे वाराणसी-मऊ- गोरखपुर रेल मार्ग घंटों प्रभावित रहा। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। कई ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से गुजारा गया। करीब चार घंटे बाद मालगाड़ी के वैगन को पटरी पर चढ़ाया गया। जिसके बाद रेल मार्ग पर परिचालन बहाल हुआ और अधिकारियों ने रात की सांस ली।विज्ञापनवाराणसी सिटी से मालगाड़ी कैंट जंक्शन जा रही थी। मालगाड़ी स्टेशन के आउटर पर जब पहुंची तो पीछे के दो वैगन बेपटरी होकर झुक गए। मालगाड़ी की गति अधिक नहीं थी और डिब्बे खाली थे। इससे बड़ा हादसा नहीं हुआ। उनमें पेट्रोल या केमिकल भरा रहता तो बड़ा हादसा हो सकता था।मालगाड़ी के डीरेल होने की सूचना स्टेशन मास्टर ने उच्चाधिकारियों की दी। जिसपर डीआरएम राम आसरे पांडेय और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद हाइड्रोलिक जैक...
more...
और अन्य उपकरणों से मालगाड़ी के वैगन को पटरी पर चढ़ाने का काम शुरू हुआ। चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बेपटरी दोनों वैगनों को ट्रैक पर चढ़ाया गया। वाराणसी सिटी स्टेशन के पास मालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी- फोटो : अमर उजाला डीआरएम राम आसरे पाडेय ने बताया कि कैंट जंक्शन से आने वाली ट्रेनों को डायवर्ट कर दूसरी लाइन से आगे भेजा गया। मालगाड़ी डीरेल होने से वाराणसी-मऊ डाउन लाइन प्रभावित हुई। फिलहाल किसी ट्रेन को कहीं रोका नहीं गया है। डिब्बों के पटरी से उतरने का कारण तो जांच के बाद पता चलेगा। विज्ञापन
Page#    Showing 1 to 20 of 529 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy